निगमबोध घाट पर रविवार को होगा अरुण जेटली के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार, पीएम मोदी नहीं ले सकेंगे हिस्सा

वित्त मंत्री अरुण जेटली का पार्थिव शरीर एम्स से घर लाया गया है, जहां उनका अंतिम दर्शन करने वालों का हुजूम उमड़ा है। बीजेपी नेता सुधांशु मित्तल के मुताबिक रविवार दोपहर निगमबोध घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। जेटली के परिवार ने विदेश यात्रा पर गए प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी को सारे कार्यक्रम पूरा करने के बाद ही देश लौटने को कहा है, इसलिए पूर्व वित्त मंत्री के अंतिम संस्कार में वह हिस्सा नहीं ले सकेंगे। जेटली का निधन दोपहर 12 बजकर सात मिनट पर एम्स में हो गया। उनका कुछ सप्ताह से अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह 9 अगस्त को एम्स में भर्ती हुए थे। 

एम्स में औपचारिकताओं के बाद जेटली के पार्थिव शरीर को उनके कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर लाया गया। रविवार सुबह उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा जहां राजनीतिक दलों के नेता उन्हें अंतिम विदाई देंगे। बीजेपी मुख्यालय से पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए निगमबोध घाट ले जाया जाएगा। 
पाकिस्तान ने मानी हार, बोला- मोदी ने दुनिया से हमें किया अलग-थलग
अरुण जेटली के घर पर बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक और पार्टी कार्यकर्ता जुट गए हैं। वहां माहौल बेहद गमगीन है और उनके कामों को याद कर रहा है। अति शिष्ट, विनम्र और राजनीतिक तौर पर उत्कृष्ट रणनीतिकार रहे जेटली बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे जिनकी चार दशक की शानदार राजनीतिक पारी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते समय से पहले समाप्त हो गई।
 

More videos

See All