dainik jagran

सरवीण के बयान पर कांग्रेस को आपत्ति, सदन का माहौल गरमाया

विपक्ष ने शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी को सदन में उनके बयान पर घेर लिया। इस पर सदन का माहौल गरमा गया। सरवीण चौधरी के बचाव में सत्ता पक्ष की तरफ से न कोई मंत्री और न ही विधायक आया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने मोर्चा संभालते हुए स्वयं ही सरवीण चौधरी के दिए बयान को सुनकर हटाने का सदन में आश्वासन दिया। हालांकि सरवीण चौधरी ने अपने शब्दों को वापस लेने से इन्कार कर दिया था।
भोजनावकाश से पहले सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने नियम-61 के तहत 19 अगस्त को अपने क्षेत्र में टाउन हाल के लिए 75 लाख रुपये देने के बाद जमीन का हस्तांतरण न होने और काम न होने पर जवाब मांगा। जवाब में सरवीण चौधरी ने कुछ ऐसी बातें बोली जिस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई। भोजनावकाश के बाद कांग्रेस तीखे तेवरों के साथ लौटी तो राजेंद्र राणा ने प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत मामला उठाया और शब्दों को हटाने की मांग की। सरवीण चौधरी ने साफतौर पर मनाही कर दी और इसके विरोध में विपक्ष के नेता ने कहा कि अगले तीन साल तक मंत्री से विपक्ष कोई सवाल नहीं पूछेगा।
इस दौरान सदन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनके दो वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद नहीं थे। ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि मंत्री का दायित्व होता है अधिकारियों से काम लेना और जो शब्द बोले गए हैं उन्हें सुनकर जिन पर आपत्ति है उन्हें हटा दिया जाएगा। इसके बाद माहौल शांत हुआ। 

More videos

See All