aaj tak

UP: सपा ने प्रदेश और सभी जिला कार्यकारिणी को किया भंग

समाजवादी पार्टी ने अपनी प्रदेश और सभी जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. इसके साथ ही सभी प्रकोष्ठों को भी भंग किया गया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ही अपने पद पर बने रहेंगे. माना जा रहा है कि अब नए सिरे से पूरी कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा.
समाजवादी पार्टी ने तत्काल प्रभाव से समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठनों,  छात्र सभा, महिला संगठन और सभी प्रकोष्ठों  के राष्ट्रीय अध्यक्षों को भी पद मुक्त कर दिया है. साथ ही पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय, राज्य कार्यकारिणी भी भंग कर दी है.
समाजवादी पार्टी ने अभी प्रदेश स्तर पर यह बदलाव किया है. पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर भी यह फैसला ले सकती है. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी बड़े संगठनात्मक बदलाव की तैयारी में है. पार्टी में लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के बाद से ही मंथन जारी है. समाजवादी पार्टी में राष्ट्रीय स्तर बदलाव देखने को मिल सकते हैं.
समाजवादी पार्टी का ज्ञापन
उत्तर प्रदेश में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी प्रवक्ताओं के पदों को भी खत्म कर दिया था. पार्टी अब बड़ा संगठनात्मक बदलाव कर सकती है.

More videos

See All