aaj tak

कुर्मी वोट बैंक साधने के लिए BJP का प्लान, अपना दल(एस) को बड़ा झटका

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह न मिलने के बाद अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल को दूसरा बड़ा झटका लगा है. दरअसल, कयास यह लगाए जा रहे थे कि योगी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में उनके पति व एमएलसी आशीष पटेल को जगह मिलेगी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ.
योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में मिर्जापुर के मड़िहान से बीजेपी विधायक रमाशंकर पटेल को मंत्री बनाया गया. बता दें कि मिर्ज़ापुर अनुप्रिया का गढ़ है और वे वहां से दूसरी बार सांसद चुनी गई हैं.
भाजपा संगठन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि रमाशंकर पटेल का पद पार्टी ने इसलिए बढ़ाया ताकि पूर्वांचल में कुर्मी वोट बैंक को अपने दम पर और मज़बूत किया जा सके.
बता दें कि हाल ही में स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी ने उत्तर प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. मिर्ज़ापुर के रहने वाले स्वतंत्र देव कुर्मी समाज के बड़े माने जाते हैं.
दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले अनुप्रिया व उनके पति आशीष ने कई मुद्दों को लेकर बीजेपी से असहमति जताई थी. खबरें यह भी आई थी कि बीजेपी से नाराजगी के चलते चुनाव से पहले अनुप्रिया ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से भी संपर्क साधा था. कांग्रेस से संपर्क साधने के चलते बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व उनसे नाराज भी हो गया था.
गौरतलब है कि अपना दल (एस) के उत्तर प्रदेश में 2 सांसद और 9 विधायक हैं.

More videos

See All