कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने आंगनबाड़ी का किया निरीक्षण, बच्चों की थाली से परोसा खाना चखा

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने घाटीगांव एवं भितरवार क्षेत्र की आंगनबाडी केन्द्रों का किया आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने पर घाटीगांव के एक आंगनबाडी केन्द्र की कार्यकर्ता एवं सहायिका को हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पाटई के एक आंगनबाडी केन्द्र पर मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता देखकर समूह को पुरस्कृत करने को कहा है। निरीक्षण के दौरान कांग्रेस के ग्रामीण अध्यक्ष श्री मोहन सिंह राठौर, संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास श्री सुरेश तोमर, कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री राजीव सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जिस हेडक्वार्टर के उद्घाटन में चीफ गेस्ट थे चिदंबरम, उसी में आरोपी बनाकर लाई CBI
महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने घाटीगांव एवं भितरवार विकासखंड के 12 से अधिक आंगनबाडी केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनबाडी केन्द्र में बच्चों से चर्चा भी की। केन्द्र में मध्यान्ह भोजन के रुप में वितरित किए जा रहे भोजन की गुणवत्ता को भी भोजन चखकर देखा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आंगनबाडी केन्द्र में बच्चों को गुणवत्ता युक्त भोजन प्रदान किया जाए। विभाग द्वारा भोजन के लिए जो मैन्यू तय किया गया है उसका पालन किया जाए।
साफ-सफाई का का ध्यान
महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने निरीक्षण के दौरान यह भी निर्देश दिए हैं कि आंगनबाडी केन्द्र समय पर खुलें और बच्चों को समय पर भोजन मिले यह भी सुनिश्चित किया जाए। भोजन तैयार करते समय साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। आंगनबाडी केन्द्र के आसपास और केन्द्र के अंदर भी साफ सफाई रहे यह सुनिश्चित किया जाए।

More videos

See All