aaj tak

उन्नाव रेप केसः तीस हजारी कोर्ट में पेश होंगे जिलाधिकारी, देंगे गवाही

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने जिलाधिकारी को तलब किया है. उन्नाव के जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय गुरुवार को कोर्ट में पेश हो कर इस मामले में गवाही देंगे.
इस मामले में सीबीआई (CBI) ने मुकदमा दर्ज किया है. गौरतलब है कि सीबीआई ने रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, माखी थाने के तत्कालीन प्रभारी अशोक भदौरिया, सब इंस्पेक्टर केपी सिंह और एक अन्य के खिलाफ 120 बी और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.
उन्नाव रेप केस मामले में पीड़िता के पिता को झूठे आर्म्स केस में फंसाने और पुलिस हिरासत में उनकी मौत के मामले में विधायक सेंगर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं. कोर्ट ने गत मंगलवार को सुनवाई करते हुए प्रथम दृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है.
कोर्ट के मुताबिक, पुलिस मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर पर गंभीर चोट के 14 निशान थे. बता दें कि पिछले दिनों सड़क हादसे का शिकार होकर जिंदगी की जंग लड़ने वाली पीड़िता ने हादसे से कुछ दिन पहले ही केस उत्तर प्रदेश के बाहर शिफ्ट करने की मांग की थी.
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दिल्ली ट्रांसफर किया गया था, जिसकी सुनवाई तीस हजारी कोर्ट में चल रही है. बता दें कि विधायक कुलदीप के खिलाफ शिकायत लेकर पीड़िता के पिता थाने पहुंचे थे.
आरोपों के अनुसार पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराने गए पीड़िता के पिता को ही फर्जी मुकदमे में फंसा दिया. पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था.

More videos

See All