कांग्रेस अब बीजेपी को ऐसे देगी 70 साल के शासनकाल पर उठाए गए सवालों का जवाब
Latest News
bookmarkBOOKMARK

कांग्रेस अब बीजेपी को ऐसे देगी 70 साल के शासनकाल पर उठाए गए सवालों का जवाब

By News18 calender  22-Aug-2019

कांग्रेस अब बीजेपी को ऐसे देगी 70 साल के शासनकाल पर उठाए गए सवालों का जवाब

बीते 70 साल में देश का कोई विकास नहीं हुआ. देश में भ्रष्टाचार बढ़ा है. देश पीछे चला गया है. सिर्फ परिवारवाद को बढ़ावा दिया गया है. इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. बीजेपी (BJP) की ओर से यह आरोप कांग्रेस पर लगते रहते हैं. लेकिन, अब कांग्रेस (Congress) '70 साल' पर उठने वाले सवालों का जवाब देने जा रही है. तरीका होगा सवाल पर सवाल. पूर्व पीएम राजीव गांधी (rajiv gandhi) की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस इसकी शुरुआत करेगी.

बीजेपी के सवालों के जवाब देने का यह होगा तरीका

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस ‘मैं युवा हूं और मेरा भी एक सपना है’ नाम से एक प्रतियोगिता आयोजित कराने जा रही है. प्रतियोगिता के ज़िला प्रभारी और AICC सदस्य अमित सिंह ने बताया, 'प्रतियोगिता का आयोजन 25 अगस्त को किया जाएगा. इसकी शुरुआत यूपी से की जाएगी.'

एक घंटे की प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों से 60 सवाल पूछे जाएंगे. यह सवाल बीते 70 साल में कांग्रेस की ओर से किए गए काम पर आधारित होंगे. प्रतियोगिता में कक्षा 8 से कक्षा 12वीं तक के बच्चे हिस्सा लेंगे.

प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट दिए जाएंगे. इसके पीछे कांग्रेस का मकसद युवाओं को यह बताना है कि बीजेपी द्वारा उठाए जाने वाले सवाल झूठे हैं और आज देश को इस मुकाम पर खड़ा करने वाली कांग्रेस है.
सूत्रों की मानें तो 25 अगस्त को यूपी के सभी लोकसभा क्षेत्रों में होने वाली इस प्रतियोगिता में बच्चों से जो सवाल पूछे जाएंगे वो कुछ इस तरह से होंगे कि जैसे देश में हरित क्रांति कब आई और किसने लाया? इसी तरह से बैंकों का राष्ट्रीयकरण कब और किसने किया?

ऐसे ही देश की रक्षा से जुड़े मामले में सवाल होगा कि देश में पहला परमाणु परीक्षण कब और किसने किया? बांग्लादेश के रूप में पाकिस्तान के दो टुकड़े कब और किसकी रणनीति से हुए? देश में इसरो, एनआईटी, आईआईटी और एम्स की स्थापना कब हुई? देश में कंप्यूटर और मोबाइल क्रांति कब आई? राइट टू एजुकेशन एक्ट, राइट टू इंफॉर्मेशन, सर्व शिक्षा अभियान आदि को देश में किसने लागू कराया?

MOLITICS SURVEY

'ओला-ऊबर के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी' - क्या निर्मला सीतारमण के इस बयान से आप सहमत है ?

हाँ
  20.75%
नहीं
  69.81%
कुछ कह नहीं सकते
  9.43%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know