CM योगी की क्लास, मंत्रियों से कहा- ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार से दूर रहें
Latest News
bookmarkBOOKMARK

CM योगी की क्लास, मंत्रियों से कहा- ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार से दूर रहें

By News18 calender  22-Aug-2019

CM योगी की क्लास, मंत्रियों से कहा- ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार से दूर रहें

अपने पहले कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार शाम को नवनियुक्त मंत्रियों और पुराने मंत्रियों की बैठक ली और उन्हें नैतिकता का पाठ पढ़ाया. मुख्यमंत्री ने दो टूक लहजे में मंत्रियों से कहा कि वो ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार से दूर रहें. साथ ही नसीहत दी कि सार्वजानिक जीवन में होने के नाते अपनी जिम्मेदारियों और कार्यों में परिवार का हस्तक्षेप न होने दें. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री अपने पर्सनल स्टाफ की गतिविधियों पर भी नजर रखें.

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसेवा से बढ़कर को धर्म और पुण्य का कोई अन्य कार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रतिबद्धता और निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन करने से संतुष्टि मिलती है. सार्वजानिक जीवन में पारदर्शिता और ईमानदारी बेहद महत्वपूर्ण है. सीएम योगी ने कहा कि अवसरों को उपलब्धि के रुप में परिणत करना उन्नति है और अवसरों को खो देना अवनति है.

प्रमोट हुए मंत्रियों की तारीफ
योगी ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में 18 नए चेहरे सामने आए हैं और पांच पुराने साथियों को प्रमोट किया गया है. इन 23 सहयोगियों की मदद से हमारी टीम और मजबूत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो लक्ष्य तय किया है हम सभी उसे हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे. ग्राम्य विकास में प्रमोट हुए महेंद्र सिंह ने विभाग को 12 राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाए हैं. सुरेश राणा ने महज दो साल में ही 72 हजार करोड़ से ज्यादा का भुगतान कराने का काम किया है, इसीलिए उन्हें भी प्रमोट किया गया है. हमने प्रदेश में विकास के हर मोर्चे पर काम किया है, हर क्षेत्र में व्यवस्थाएं पहले से सुदृढ हुई हैं. आज उत्तर प्रदेश के तीन शहर मेट्रो से जुड़ चुके हैं. आगरा और कानपुर में मेट्रो का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. एक्सप्रेस-वे निर्माण के क्षेत्र में भी हमने विशेष कार्य किए हैं. राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों को बेहतर रोड कनेक्टिविटी देने के लिए एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो रहा है. एयर कनेक्टिविटी को भी पहले से बेहतर किया जा रहा है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. महेंद्र सिंह ने उल्लेखनीय काम किया है. उन्होंने अपने विभाग को 12 राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाए हैं. भूपेंद्र सिंह ने पंचायती राज में एक लाख से अधिक शौचालय बनवाए. अनिल राजभर ने बहुत काम किया है. नीलकंठ तिवारी ने भी बहुत अच्छा काम किया है. इन्हें प्रमोशन इनके कामों को देखते हुए दिया गया है.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know