hindustan

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोले सलमान खुर्शीद- ये राजनीतिक प्रतिशोध का मामला

पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राजनीतिक प्रतिशोध का मामला बताया है. सलमान खुर्शीद ने गुरुवार को कहा कि चिदंबरम के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है, यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है. सीबीआई की कार्रवाई दुखद है. हर कोई कानून के प्रति जवाबदेह है लेकिन मामला अगर सुप्रीम कोर्ट में है तो सीबीआई इंतजार कर सकती थी.

CBI के गेस्ट हाउस में कटी रात, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, जानें- अब तक क्या-क्या हुआ
इससे पहले चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है. कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मामला 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है. उन्होंने मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से उनसे की गई पूछताछ को याद करते हुए कहा कि सीबीआई ने उन्हें कई बार बुलाया और हर बार करीब 10 घंटे जांच एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ की गई.
कार्ति चिदंबरम ने कहा, लेकिन आज तक कोई आरोपपत्र नहीं है, जिसका मतलब है कि कोई केस नहीं है." कार्ति चिदंबरम ने कहा कि गिरफ्तारी सरकार में किसी को संतुष्ट करने के लिए की गई है.
सीबीआई ने बुधवार को चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया. इसके बाद उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया. अब उन्हें सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा. इससे पहले अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस में चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में खुद को निर्दोष बताया.
इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करने के बाद पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम जैसे ही जोरबाग स्थित अपने घर पहुंचे, थोड़ी ही देर बाद सीबीआई की टीम भी वहां पहुंच गई. घर का दरवाजा बंद था, जिसके बाद सीबीआई अधिकारी दीवार फांद कर चिदंबरम के घर में गए. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम भी वरिष्ठ कांग्रेस नेता को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची.

More videos

See All