पानीपत के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे : शिक्षा मंत्री

हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा 21 अगस्त, 2019 को इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (आईएचएम), पानीपत के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। यह परियोजना 11.22 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरी हुई है और इसका उद्देश्य विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा और बेहतर बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना है। 
अनिल विज ने क्षेत्र के विकास के लिए जो भी मांग रखी, उसे पूरा किया गया : CM मनोहर लाल

पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि करनाल के सांसद संजय भाटिया और पानीपत की विधायक रोहिता रेवड़ी भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगी। विजय वर्धन ने बताया कि संस्थान को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है जो विद्यार्थियों को नए युग की मॉड्यूलर किचन एवं उपकरण और कपड़े धोने के उपकरणों के साथ-साथ संस्थान के लिए विशेष रूप से बनाए गए फर्नीचर और फर्निशिंग एवं क्लासरूम फर्नीचर के साथ अपने कौशल को निखारने में सक्षम बनाएगा। 

उन्होंने कहा कि आईएचएम, पानीपत की गणना देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में की जा सकती है क्योंकि इसमें प्रशासनिक ब्लॉक, क्लास रूम, बेकरी, लॉण्डरी, शौचालय, उन्नत प्रशिक्षण रसोईघर, बुनियादी प्रशिक्षण रसोईघर, बुनियादी प्रशिक्षण रेस्तरां, मॉक अप रूमस, बहुउद्देशीय हॉल, कंप्यूटर लैब, हाउसकीपिंग लैब, पुस्तकालय, छात्र भोजन कक्ष, क्वान्टिटी फूड किचन, ड्राई स्टोर सहित कई प्रकार की सुविधाएँ हैं। 

More videos

See All