यूपी: उपचुनाव के लिए बसपा प्रत्याशियों के नाम तय! जल्द होगा ऐलान

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बहुत जल्दी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. बसपा अध्यक्ष के निर्देश के बाद हर जोन के इंचार्ज ने अपने-अपने इलाके की सीटों के लिए भावी प्रत्याशियों का पैनल बनाकर पार्टी नेतृत्व को भेज दिया है. वहीं कई जगहों पर प्रत्याशियों को प्रभारी के रूप में तैयारी करने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं.
जानकारी के मुताबिक आगामी उपचुनाव में 13 में से 11 सीटों के प्रत्याशियों के नाम बसपा ने लगभग तय कर लिए हैं. जबकि 2 सीटों पर नाम तय करना बाकी है, जिसमें कानपुर कैंट और लखनऊ कैंट शामिल है.
सूत्रों के मुताबिक मानिकपुर से राजा नारायण निराला, हमीरपुर से नौशाद अली, जैतपुर बाराबंकी से अखिलेश अंबेडकर, प्रतापगढ़ से पिछले लोकसभा सीट के प्रत्याशी रहे अशोक तिवारी को प्रभारी के रूप में तैयारी के लिए कहा जा चुका है. बसपा में जिसे प्रभारी बनाया जाता है उसी को टिकट दिए जाने की परंपरा रही है.
सूत्रों के मुताबिक कानपुर कैंट से ब्राह्मण और बाल्मीकि समाज में से किसी एक का नाम फाइनल हो सकता है. यूपी की टूंडला से बघेल समाज का प्रत्याशी उतारे जाने की संभावना है, लेकिन लखनऊ कैंट से किसको उम्मीदवार बनाया जाएगा,अभी तक इस पर फैसला नहीं हुआ है.
भारत समेत पूरी दुनिया में कोई नहीं सुनता विस्थापितों का दर्द
इस मामले में मंगलवार को बसपा अध्यक्ष मायावती सभी जोन इंचार्जों के साथ बैठक भी कर सकती हैं, जिसके बाद एक साथ सभी प्रत्याशियों का नाम घोषित किया जाएगा.  बता दें कि पार्टी अध्यक्ष मायावती दिल्ली से लखनऊ लौट आई हैं और संगठन में तेजी से तैयारी करने का निर्देश दिया है. इससे पहले पूर्व सांसद मुनकाद अली को प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया था, जिससे वह बूथ स्तर पर हर एक विधानसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को मजबूत कर सकें.-

More videos

See All