बीजेपी ने पूछा, प्रतिबंध के बावजूद कैसे बिक रहा है चीनी मांझा

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने चीनी मांझे के कारण हो रही जानलेवा घटनाओं के मुद्दे पर दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सरकार से पूछा है कि दिल्ली में प्रतिबंध के बावजूद चीनी मांझा कैसे बिक रहा है? सरकार ने कितने लोगों के खिलाफ एक्शन लिया है? आखिर जानलेवा मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। 

विपक्ष के नेता ने कहा कि दिल्ली में एक युवक को चीनी मांझे के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। पतंग उड़ाते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आने के कारण रणहौला इलाके में एक और युवक झुलस गया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। चीनी मांझे के कारण पिछले सालों में भी इसी तरह की जानलेवा घटनाएं घट चुकी हैं। 

तीन राज्यों में चुनाव से ठीक पहले मोहन भागवत ने फिर फोड़ा आरक्षण बम

दिल्ली सरकार चीनी मांझे से होने वाले जानलेवा हादसों से कोई सबक नहीं ले रही है। उन्होंने उपराज्यपाल से मांग की है कि चीनी मांझे से होने वाली मौतों और घायलों की जांच तथा दोषियों को सजा दिलवाने के लिए समयबद्ध उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच करवाए। दोषियों के खिलाफ सरकार पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराए। विपक्ष के नेता ने कहा कि दिल्ली में एक युवक को चीनी मांझे के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। पतंग उड़ाते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आने के कारण रणहौला इलाके में एक और युवक झुलस गया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। चीनी मांझे के कारण पिछले सालों में भी इसी तरह की जानलेवा घटनाएं घट चुकी हैं। 

दिल्ली सरकार चीनी मांझे से होने वाले जानलेवा हादसों से कोई सबक नहीं ले रही है। उन्होंने उपराज्यपाल से मांग की है कि चीनी मांझे से होने वाली मौतों और घायलों की जांच तथा दोषियों को सजा दिलवाने के लिए समयबद्ध उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच करवाए। दोषियों के खिलाफ सरकार पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराए। 

More videos

See All