शेहला रशीद के खिलाफ दर्ज हुई आपराधिक शिकायत, गिरफ्तारी की मांग

सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने शेहला रशीद के खिलाफ आपराधिक शिकायत दायर कराई है. इस शिकायत में कथित तौर पर भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप में शेहला की गिरफ्तारी की मांग की गई है.
दरअसल, केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को हटा दिया है. यह अनुच्छेद जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देता था. वहीं जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में भी बांटा गया है. इसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्र शासित प्रदेश बनाए गए हैं. जिसके बाद कई लोग इसके विरोध में भी आ गए हैं.
शेहला रशीद भी इसका विरोध कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक शेहला रशीद दिल्ली में हैं और सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कह चुकी हैं.
जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता शेहला रशीद ने एक ट्वीट में लिखा था, 'मेरी मां ने कई कठिनाइयों का सामना करते हुए डीसी ऑफिस से मुझे कॉल किया. वह फोन पर रो रही थीं और पूछ रही थीं कि मैं कहां हूं. अगर मुझे गिरफ्तार किया गया है तो क्या मैं ठीक हूं. सात दिन के बाद उनसे बात की. मुझे उम्मीद है कि ईद पर परिवारों को अलग करने का परिणाम बीजेपी को भुगतना होगा.'

More videos

See All