उन्नाव रेप: सड़क हादसे की जांच के लिए CBI को दो और हफ्तों की मोहलत

उन्नाव रेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सड़क हादसे की जांच पूरी करने के लिए दो हफ्तों का और समय दिया है. सीबीआई ने चार हफ्ते का और समय मांगा था, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया. अब दो हफ्तों में सीबीआई को जांच पूरी करनी है.
क्या मंडल पार्ट-2 के जरिए बीजेपी का मुकाबला कर पाएगी कांग्रेस?
सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने एक्सिडेंट में घायल पीड़िता के वकील को भी पांच लाख का मुआवजा देने को निर्देश दिया. अब अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी.
सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता के परिजन के एक पत्र पर संज्ञान लिया था, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के गुर्गों से परिवार को धमकियां मिलने की बात कही गई थी.
सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल पीड़िता का इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में चल रहा है. उसे लखनऊ से दिल्ली में शिफ्ट किया गया था. पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है और उसे एडवांस सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.
उसके वकील महेंद्र सिंह की हालत भी बेहद गंभीर बनी हुई है. वे बेहोश हैं और उन्हें भी एडवांस सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. रायबरेली में 28 जुलाई को दुष्कर्म पीड़िता अपनी चाची, मौसी और अपने वकील के साथ कार में यात्रा कर रही थी. उसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने उस कार में जोरदार टक्कर मार दी. ट्रक का नंबर ग्रीस से मिटाया गया था, इसलिए यह हादसा संदेहास्पद बना हुआ है. पीड़िता की मौसी मामले की गवाह थी. आशंका व्यक्त की जा रही है कि गवाह और वकील सहित पीड़िता को खत्म करने की साजिश के तहत कार में टक्कर मारी गई होगी.

More videos

See All