आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ने के बाद अब RDA ने थमाया नोटिस
Latest News
bookmarkBOOKMARK

आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ने के बाद अब RDA ने थमाया नोटिस

By News18 calender  18-Aug-2019

आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ने के बाद अब RDA ने थमाया नोटिस

यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उन पर जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी (Rampur Development Authority) ने आज़म खान को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. अथॉरिटी के मुताबिक आज़म खान ने हमसफ़र रिज़ॉर्ट का निर्माण बिना नक्शा पास कराये उसका निर्माण कराया था. वहीं उनपर ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने और पार्किंग व्यवस्था न होने का भी आरोप हैं. इस मामले में  रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी ने आज़म खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म खां के नाम नोटिस भेजकर 21 अगस्त तक जवाब मांगा है.

जिला प्रशासन ने रिज़ॉर्ट की तोड़ी दीवार

इससे पहले शुक्रवार को आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म (Abdullah Azam Khan) के नाम पर बने हमसफ़र रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ दी गई, क्योंकि सिंचाई विभाग के नाले पर होटल की दीवार बनी हुई थी. यही नहीं डीएम आंजनेय कुमार ने कहा है कि दीवार गिराने में जो खर्च आया है, उसे भी वसूला जाएगा.
दीवार ढहाने के बाद डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि रिजॉर्ट ग्रीन बेल्ट में बना है, जिस पर आरडीए कार्यवाही कर रहा है. दीवार हटाने में जो भी खर्च आया है, उसका आंकलन कर सिचाई विभाग जुर्माना वसूलेगा. वहीं दीवार के मलवे से जो ईंट मिली है, 9 सदस्यों की टीम इसकी जांच करेगी. सीडीओ इस जांच कमेटी के अध्यक्ष होंगे.

पाकिस्तान के जख्म पर अमेरिका का नमक, आर्थिक मदद में 3100 करोड़ की कटौती की गई
दीवार के मलबे में मिली ईंटों की जांच कराएगा प्रशासन

डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा. उन्होंने कहा कि सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं. संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं. डीएम ने कहा कि मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी. बता दें कई बार इस संबंध में नोटिस देने के बावजूद भी आज़म खान चुप थे. मौके पर भारी सुरक्षाबल की मौजूदगी में दीवार तोड़ने की कार्रवाई की गई. आरोप है कि अपने इस रिज़ॉर्ट के लिए आज़म खान ने सिंचाई विभाग के नाले की 1000 गज जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है. सिंचाई विभाग इस मामले में आज़म खान को नोटिस भी जारी कर चुका है.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know