यूपी कैबिनेट में जल्द हो सकता है फेरबदल, सीएम योगी ने राज्यपाल से मुलाकात की

उत्तर प्रदेश कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल हो सकता है और योगी मंत्रिमंडल में नए चेहरों को जगह मिल सकती है. शनिवार शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत चली. इस मुलाकात के बाद से योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं.
बताया जा रहा है कि यह मुलाकात बेहद अहम थी, जिसको पूरी तरह से गोपनीय रखा गया. इस दौरान सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के बीच राज्य में होने वाले कैबिनेट फेरबदल और नए मंत्रियों को शामिल करने को लेकर चर्चा हुई.
इस मुलाकात के बाद से 20 अगस्त तक यूपी मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल होंगे और कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी. इसके साथ ही कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जाएंगे.
इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस बैठक में बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी शामिल हुए थे. इस दौरान चारों नेताओं के बीच यूपी में मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर लंबी चर्चा हुई थी.
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद खबर आई थी कि इन चारों नेताओं ने मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल को आखिरी रूप दिया है. आपको बता दें कि हालिया लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद सीट से रीता बहुगुणा जोशी, कानपुर से सत्यदेव पचौरी और आगरा से एसपी सिंह बघेल ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद तीनों नेताओं ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

कश्‍मीर पर प्रियंका- क्‍या देश में बचा है लोकतंत्र?
इसके अलावा ओम प्रकाश राजभर भी योगी सरकार का साथ छोड़ चुके हैं. इन चारों मंत्रियों के विभाग दूसरे सहयोगी मंत्री संभाल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी समेत मंत्रिमंडल में कुल 43 सदस्य हैं, जबकि अधिकतम 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इस तरह से करीब एक दर्जन मंत्री बनाए जाने की गुंजाइश है.

More videos

See All