हुड्डा को पार्टी हाईकमान का आज शाम तक इंतजार, फिर कल रोहतक रैली में बड़े ऐलान को तैयार

हाईकमान से मुलाकात के इंतजार में दो दिन तक दिल्ली में रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अभी तक कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है। अब हुड्डा आज शाम तक हाईकमान के निर्णय का इंतजार करेंगे। संकेत हैं कि यदि कांग्रेस नेतृत्‍व ने सकारात्‍मक कदम नहीं उठया तो हुड्डा और उनके समर्थक रविवार को रोहतक रैली में कांग्रेस से अलग राह जैसा बड़ा ऐलान कर सकते हैं। हुड्डा के करीबी सूत्र बताते हैं कि हाईकमान ने हुड्डा को प्रदेश कांग्रेस की कमान नहीं सौंपी तो रविवार को रोहतक में महापरिवर्तन महारैली में शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया जाएगा।
बताया जा रहा है कि दो दिन तक दिल्ली में रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो पाने से हुड्डा समर्थकों के तेवर तल्‍ख हो गए हैं। हुड्डा के खासमखास व पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा ने इस बाबत रोहतक में संकेत भी दे दिए हैं। हालांकि खुद भूपेंद्र सिंह हुड्डा या उनके पुत्र पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अभी तक इस बाबत चुप्पी नहीं तोड़ी है।
सूत्र बताते हैं कि हुड्डा ने हाईकमान पर दबाव बनाने को कश्मीर मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया था। इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार के नजदीकी एक वरिष्ठ नेता से भी दिल्ली में मुलाकात की। इसमें ही इस प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया गया कि यदि कांग्रेस हाईकमान ने हुड्डा की बात नहीं मानी तो वह एनसीपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

More videos

See All