सड़क, पुल व भवन के लिए नयी मेंटेनेंस पाॅलिसी : सीएम नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जिला स्तर पर वक्फ की जमीन का बहुउद्देशीय भवन का निर्माण कर उनमें कार्यालय, पुस्तकालय, ऑडिटोरियम,  कौशल विकास केंद्र, कोचिंग सेंटर समेत अन्य की व्यवस्था करने के लिए योजना जल्द ही लागू की जायेगी. उन्होंने कहा कि अब यह नीति बनायी गयी है कि चाहे सड़क हो या पुल या भवन सभी के निर्माण के साथ मेंटेनेंस की भी व्यवस्था साथ में लागू की जायेगी. 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भोजपुर का कार्यक्रम रद्द कर अरुण जेटली को देखने के लिए दिल्ली रवाना
स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर उन्होंने गांधी मैदान में कहा कि अब मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना का विस्तार करते हुए मदरसा बोर्ड से फोकानिया परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास होने वाले छात्रों को 10 हजार तथा मौलवी परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास होने वाले छात्रों को 15 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जा रही है. मुस्लिम महिला परित्यक्ता सहायता योजना की सहायता राशि 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दी गयी है. 
अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है. सभी पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय की स्थापना का लक्ष्य रखा गया है और अप्रैल 2020 से राज्य की सभी पंचायतों में क्लास 9 की पढ़ाई शुरू होगी. सीएम ने इस वर्ष के अंत तक सभी जर्जर बिजली के तारों को बदलने और कृषि के लिए अलग फीडर निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने की बात कही. 

More videos

See All