दाखा उपचुनाव: शिअद की मजबूती के लिए कमान संभालेंगे मजीठिया

विधानसभा मुल्लांपुर दाखा से आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका का इस्तीफा मंजूर होने के बाद शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कमर कस ली है। मुल्लांपुर दाखा के उपचुनाव को लेकर शिअद की तरफ से पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कमान संभालने की तैयारी शुरू कर दी है। शिअद अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की तरफ से उपचुनाव को लेकर बैठक की गई है। इसमें मुल्लांपुर दाखा की कमान मजीठिया को सौंपी गई है। मजीठिया ने लुधियाना दौरे के दौरान कई अकाली सीनियर अकाली नेताओं और यूथ नेताओं के साथ करीब दो घंटे तक बैठक की। मजीठिया, अकाली नेता विपन काका सूद और यूथ अकाली नेता गुरप्रीत सिंह बब्बल के घर भी गए। वहां मजीठिया ने सभी नेताओं को उपचुनाव को लेकर जमीनी स्तर पर काम शुरू करने के निर्देश भी दिए। उधर, मुल्लांपुर दाखा के उपचुनाव को लेकर पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अय्याली ने भी लोगों से बैठकें करनी शुरू कर दी है।
मजीठिया ने दाखा में शिअद का मांगा रिपोर्ट कार्ड
पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने सीनियर अकाली नेताओं के साथ बैठक के दौरान मुल्लांपुर दाखा को लेकर शिरोमणि अकाली दल का रिपोर्ट कार्ड मांगा। बैठक में शिअद विधानसभा दाखा में किन-किन जगहों पर कमजोर है, उसकी जानकारी ली गई। इसके अलावा शिअद को मजबूत करने के लिए मजीठिया ने सभी से सुझाव भी मांगे। वहीं, यूथ अकाली दल के नेताओं को भी मजीठिया ने जिम्मेदारी सौंपी। पार्टी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले यूथ को जमीनी स्तर पर काम कर शिअद का प्रचार करने के लिए कहा। इसके अलावा यूथ को अभी से ही इलाके में घूम कर बैठकें करने की भी जिम्मेदारी दी गई।
नशा और बेअदबी मुद्दे से शिअद को पड़ेगा जूझना
विधानसभा मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव को लेकर शिअद पूरी तरह से जुट गया है। हालांकि शिरोमणि अकाली दल को नशा और बेअदबी मुद्दे पर सामना करना पड़ेगा, क्योंकि कांग्रेस व अन्य विरोधी दल इसी मुद्दे पर शिअद को घेरने की कोशिश करेंगी। वहीं, शिअद इन मुद्दों से बचने के लिए भी प्लान तैयार करने में जुटी हुई है। इस दौरान शिअद की तरफ से कई टीमें तैयार की गई हैं, जो घर-घर जाकर शिअद के जनहित कार्यो को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे। इसके साथ ही शिअद का महिला विग भी घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार करेंगे और महिलाओं को जागरुक करेंगें।
कांग्रेस को विकास मुद्दे पर घेरेगी शिअद
शिअद, कांग्रेस को विकास के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर लगातार प्लानिग तैयार की जा रही है। वहीं, शिअद उपचुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी पर भी निशाना साधने की तैयारी कर रही है। इसमें शिरोमणि अकाली दल के नेता आप के पूर्व विधायक एचएस फूलका द्वारा विधानसभा दाखा में किए विकास का रिकार्ड इकट्ठा कर रहे हैं ताकि चुनाव के दौरान इसी को मुद्दा बनाकर आप पर निशाना साधा जा सके। इसके लिए शिअद की टीमें लगातार काम करने में जुट गई हैं।

More videos

See All