EC ने की हरियाणा विधानसभा चुनाव पर चर्चा, Paramilitary forces की 120 कंपनियां मांगी

 निर्वाचन आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने चंडीगढ़ पहुंचकर हरियाणा सरकार के अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों पर मंथन किया। अधिकारियों ने शांतिपूर्ण ढंग से हुए लोकसभा चुनाव का हवाला देते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग को बाधा और हिंसा रहित विधानसभा चुनाव कराने का भरोसा दिलाया है।
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने केंद्रीय चुनाव आयोग को विधानसभा चुनाव के लिए की जा रही तैयारियों से वाकिफ कराया। गृह सचिव नवराज संधू ने लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी अर्ध सैनिक बलों की 120 कंपनियां मांगी हैं, जिन्हें विभिन्न जिलों में जरूरत के हिसाब से तैनात किया जाएगा। मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने राज्य निर्वाचन विभाग को हरसंभव सहयोग देने का भरोसा दिलाया।
हुड्डा समर्थक नेता ने दिए बड़े संकेत, कहा- पूर्व सीएम कहेंगे कांग्रेस को अलविदा
चुनाव आयुक्त ने 18 से 19 वर्ष के युवा विद्यार्थियों की शत प्रतिशत वोट बनाने पर जोर दिया। इसके लिए प्राचार्यों की मदद ली जाएगी। मतदाता सूची में पंजीकरण के लिए आनलाइन आवेदन को बढ़ावा देने के निर्देश अशोक लवासा ने दिए। उन्होंने सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। सभी दिव्यांग मतदाताओं की जानकारी जुटाकर मतदान केंद्रों पर रैंप बनाने के निर्देश दिए। पोलिंग स्टाफ को बैलेट यूनिट और वीवीपैट की पूरी जानकारी देने को कहा गया है।

More videos

See All