महबूबा की बेटी ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, बोलीं- हमें जानवरों की तरह रखा गया

इल्तिजा ने गृह मंत्री अमित शाह को एक खत लिखा है, जिसमें इल्तिजा ने मीडिया से बात करने पर धमकी मिलने का जिक्र किया. इल्तिजा ने कहा कि कश्मीरियों को जानवरों की तरह रखा गया है और बुनियादी मानवाधिकारों से वंचित किया गया है. मुझे मीडिया से बात करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है.
बता दें कि राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पास किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉनफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया था. 4 अगस्त  देर रात इन दोनों नेताओं को नजरबंद किया गया था.
यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने अपने भाषण में जिन जैन मुनि का ज़िक्र किया वो कौन हैं
इससे पहले जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि हम केंद्र सरकार को ये बताना चाहते हैं कि धारा 370 और अनुच्छेद 35ए से छेड़छाड़ करने के नतीजे बहुत खतरनाक होंगे. वहीं, उमर अब्दुल्ला ने पहले ही नजरबंद होने का दावा कर दिया था.
गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के साथ ही जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद वहां की स्थिति को नियंत्रण में बनाए रखना केंद्र सरकार की सबसे बड़ी चुनौती है. अब खबर है कि सरकार ने अपनी योजना में बदलाव लाते हुए फैसला लिया है कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर अब श्रीनगर से ही नजर रखी जाएगी.
सूत्रों के अनुसार, सरकार ने अपनी योजना बदलाव करते हुए श्रीनगर से न सिर्फ पूरी घाटी बल्कि जम्मू और लद्दाख दोनों ही क्षेत्रों पर नजर बनाए रखने का फैसला लिया है.

More videos

See All