जैसलमेर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, थलसेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने किया स्वागत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को सैन्य तैयारियों का जायजा लेने जैसलमेर पहुंचे। यहां उनका स्वागत सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत ने किया। रक्षामंत्री भारत के पश्चिमी सीमा पर सेना और सीमा सुरक्षा बल की सैन्य तैयारियों का जायजा लेंगे।  

जानकारी हो कि भारतीय सेना की टीम ने जैसलमेर सैन्य स्टेशन में आयोजित 5वीं अंतर्राष्ट्रीय आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। भारतीय सेना ने पहली बार प्रतियोगिता में भाग लिया था। सेना प्रवक्ता कर्नल सोंबित घोष ने बताया कि छह अगस्त से चौदह अगस्त के दौरान आयोजित प्रतियोगिता में आर्मेनिया, बेलारूस, चीन, कजाकिस्तान, भारत, रूस, सूडान और उज्बेकिस्तान सहित आठ देशों की टीमों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पहली बार प्रतियोगिता में भाग लिया। भारतीय सेना की टीम को दक्षिणी कमान के तत्वावधान में चुना और प्रशिक्षित किया गया।
आज़ादी के 72वें साल में लोकतंत्र पर भीड़तंत्र हावी हो गया
भारतीय सेना की टीम ने जैसलमेर सैन्य स्टेशन में आयोजित 5वीं अंतर्राष्ट्रीय आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। भारतीय सेना ने पहली बार प्रतियोगिता में भाग लिया था। सेना प्रवक्ता कर्नल सोंबित घोष ने बताया कि छह अगस्त से चौदह अगस्त के दौरान आयोजित प्रतियोगिता में आर्मेनिया, बेलारूस, चीन, कजाकिस्तान, भारत, रूस, सूडान और उज्बेकिस्तान सहित आठ देशों की टीमों ने भाग लिया।
उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पहली बार प्रतियोगिता में भाग लिया। भारतीय सेना की टीम को दक्षिणी कमान के तत्वावधान में चुना और प्रशिक्षित किया गया। उन्होंने बताया कि इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम का संचालन करने के लिए जैसलमेर सैन्य स्टेशन में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार किया गया था।
घोष ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन समारोह 16 अगस्त को जैसलमेर में आयोजित किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, जनरल ऑफिसर कमांडिंग दक्षिणी कमान, भाग लेने वाले राष्ट्रों के अधिकारी और अंतर्राष्ट्रीय आयोजन समिति के सदस्य समापन समारोह में शामिल होंगे।

More videos

See All