स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने फहराया झंडा, जवानों के बीच बांटी मिठाइयां

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त के मौके पर अपने दिल्ली आवास में तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के और भी कई नेता उपस्थित रहे। सीएम केजरीवाल ने झंडा फहराने के बाद दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों और सीआरपीएफ के जवानों के बीच मिठाई वितरण भी किया। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने रक्षाबंधन और 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली की महिलाओं को बड़ा तोहफा भी दिया है। उन्होंने गुरुवार को छत्रसाल स्टेडियम में 73वें स्वतंत्रता दिवस पर एलान किया कि 29 अक्तूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त सफर का लाभ उठा सकेंगी। 

केजरीवाल ने इस घोषणा के दौरान कहा कि दिल्ली की सभी बहनों के लिए अपना फर्ज अदा कर रहा हूं और ऐसी घोषणा कर रहा हूं कि जिससे बहनों की सुरक्षा बढ़ेगी, सशक्तिकरण होगा और वे सपने हासिल करने के लिए मजबूत बनेंगीं।

डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर से दिल्ली सरकार पर सालाना 300 करोड़ रुपये का भार पड़ सकता है। सरकार के इस कैबिनेट मसौदा को विधि विभाग ने भी हरी झंडी दे दी है। जानकारी के मुताबिक महिलाओं को मुफ्त सफर करने के लिए पिंक कार्ड जारी किया जाएगा।

More videos

See All