गृह मंत्रालय की एडवाइजरी पर झारखंड में स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाईअलर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) की एडवाइजरी (Advisory) के बाद झारखंड में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को लेकर हाईअलर्ट (High Alert) जारी किया गया है. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा दुरुस्त करने का निर्देश दिया है. नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बढ़ा भी दी गयी है.

गृह मंत्रालय की एडवाइजरी पर हाईअलर्ट

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के मद्देनजर झारखंड में भी हाईअलर्ट जारी किया गया है.

राज्य पुलिस के प्रवक्ता आशीष बत्रा का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. राजधानी रांची और उपराजधानी दुमका में मुख्य समारोह स्थल पर कड़ी सुरक्षा रहेगी. अन्य संवेदनशील स्थानों पर भी पुलिस की पैनी नजर है.
नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष चौकसी 

स्वतंत्रता दिवस को लेकर माओवादियों की हरकतों पर भी नजर रखी जा रही है. इसके लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में गश्ती तेज कर दी गयी है. संबंधित जिलों के एसपी को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विशेष एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है.

एडीजी एमएल मीणा ने भरोसा दिलाया कि लोगों को सुरक्षा की चिंता करने की जरुरत नहीं है. वे भयमुक्त माहौल में तिरंगा फहराएं.

More videos

See All