HappyRakshabandhan सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राखी बंधवाई

HappyRakshabandhanभाई-बहन के त्यौहार रक्षाबंधन पर आज राजभवन लखनऊ में आयोजन विशेष रहा। आज यहां पर रक्षाबंधन पर्व बेहद धूमधाम से मनाया गया।
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राखी बांधी। सीएम योगी आदित्यनाथ करीब 10:45 बजे राजभवन पहुंचे और करीब आधा घंटा तक रहे। इस दौरान यहां पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी आदित्यनाथ को राखी बांधी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण के बाद राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेसे राखी बंधवाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के गेट पर झंडा फहराया। 
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन के साथ ही 73वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि भारतीय परंपरा में पुरोहित भी रक्षासूत्र बांधते हैं। 
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि वर्षों की तपस्या और संघर्ष के बाद देश को आजादी नसीब हुई। आजादी दिलाने में यूपी के लोगों ने अपना बलिदान दिया।
मुख्यमंत्री ने बधाई संदेश में कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। मुख्यमंत्री रक्षाबंधन पर कहा कि भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्यौहार है। यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल,सरोजिनी नगर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। यहां भी मुख्यमंत्री ने छात्रों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया और राखी बंधवाई। छात्राओं से राखी  बंधवाई और  तोहफे-आशीर्वाद दिए ।

More videos

See All