लद्दाख में स्वतंत्रता दिवस का जश्न, जमकर नाचे BJP सांसद जामयांग शेरिंग

संसद में अपने भाषण से सोशल मीडिया पर छा जाने वाले लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग एक बार फिर चर्चा में हैं. गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वह लेह में थे, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर इसका जश्न मनाया. जश्न में बीजेपी सांसद इतना डूबे कि उन्होंने जमकर डांस किया.
न्यूज़ एजेंसी ANI की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें जामयांग शेरिंग स्थानीय संगीतों की धुनों पर लोगों के साथ नाचते हुए नज़र आ रहे हैं. बता दें कि लद्दाख अब एक केंद्र शासित प्रदेश बन गया है. इसकी मांग स्थानीय लोग काफी लंबे समय से करते आए थे, जो अब जाकर पूरी हुई है.
इससे पहले लोकसभा में इस बिल के पारित होने के बाद जब जामयांग शेरिंग पहली बार अपने क्षेत्र में पहुंचे थे तो वहां उनका जबरदस्त स्वागत हुआ था. तब भी वह समर्थकों के साथ खूब झूमे थे. तब वह हाथ में तिरंगा लेकर थिरके थे और समर्थकों के साथ जश्न मनाया था.
बता दें कि संसद में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कमजोर किए जाने और लद्दाख को केंद्र शासित बनाए जाने के बिल पर जब चर्चा हो रही थी, तब जामयांग शेरिंग ने भाषण दिया था. उस भाषण की काफी चर्चा हुई थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी तारीफ की थी.
उनके भाषण में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस निशाने पर रहे थे. अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 की वजह से लद्दाख की पहचान छुपी रही. साथ ही कश्मीर के नेता भारत सरकार से पैसा ले जाकर घाटी में ही रखते थे और लद्दाख को पूरी तरह से पिछड़ा ही रखा गया.  

More videos

See All