उत्‍तराखंड में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा 73वां स्‍वतंत्रता दिवस

उत्‍तराखंड में 73वें स्‍वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस पर देहरादून के परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री ने सुबह दस बजे  राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया। इस दौरान राज्य के मंत्री, विधायक और शासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। वहीं, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में ध्वजारोहण किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
गुरुवार सुबह स्‍वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में प्रभातफेरी के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। हरिद्वार में राजकीय कन्या इंटर कालेज ज्वालापुर, पन्ना लाल भल्ला इंटर कालेज, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमालपुर आदि में प्रभातफेरी में छात्र छात्राओं के साथ शिक्षक शिक्षिकाएं भी शामिल हुए। वहीं शहर विधानसभा भाजपा की ओर से खन्ना नगर से चंद्राचार्य चौक होते हुए शोभायात्रा निकाली गई है।

वहीं, रुद्रप्रयाग जनपद में भी सभी स्कूलों के छात्रों ने प्रभात फेरी निकली। जिला मुख्यालय में डीएम मंगेश घिल्डियाल ने छात्रो को मिष्ठान वितरित किया। वहीं, राजधानी के परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस पर भव्य पुलिस परेड का आयोजन होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा शहर के सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों और स्कूलों में भी स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक और शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। 

More videos

See All