PM मोदी को धमकी और भड़काऊ भाषण देने वाले भीम आर्मी के नेता के खिलाफ केस दर्ज
Latest News
bookmarkBOOKMARK

PM मोदी को धमकी और भड़काऊ भाषण देने वाले भीम आर्मी के नेता के खिलाफ केस दर्ज

By News18 calender  15-Aug-2019

PM मोदी को धमकी और भड़काऊ भाषण देने वाले भीम आर्मी के नेता के खिलाफ केस दर्ज

भीम आर्मी(bhim army) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के खिलाफ राजद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है. मंजीत सिंह नौटियाल पर आरोप है कि इन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर भड़काऊ और धमकी भरे अंदाज में बयान दिया था.  यह मामला बेहट थाने में पुलिस उपनिरीक्षक की ओर से दर्ज कराया गया है.

मंजीत सिंह नौटियाल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास के प्राचीन मंदिर हटाने के विरोध में मंगलवार को फेसबुक पर लाइव वीडियो के जरिए बयान दिया था. जिसमें 21 अगस्त तक मंदिर और प्रतिमा मूल स्थान पर पुन: स्थापित किए जाने की चेतावनी देते हुए इस कार्य में बाधक बनने पर मरने-मारने की बात कही थी.

बता दें कि मंजीत सिंह नौटियाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित कर धमकी दी कि पूर्व में भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को सिख समाज का अपमान करने पर उनके ही अंगरक्षकों ने गोलियों से छलनी कर दिया था. मंजीत सिंह नौटियाल 20 मिनट तक फेसबुक पर लाइव आकर भड़काऊ बयान देते रहे.

इस वीडियो के वायरल होने पर पुलिस ने जांच की. इसके बाद उपनिरीक्षक सोहनपाल सिंह की तरफ से बेहट के मोहल्ला खालसा निवासी मंजीत सिंह नौटियाल के खिलाफ राजद्रोह, हिंसा के लिए उकसाने, अफवाह फैलाने, धार्मिक भावनाएं भड़काने, सरकार के प्रति नफरत पैदा करने और धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है.
एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस ने विधिक राय लेने के बाद कार्रवाई की है. आरोपी बेहट कस्बा का रहने वाला है, इसलिए मंजीत सिंह नौटियाल के खिलाफ बेहट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. विवेचना करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास चल रहा है.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know