स्वतंत्रता दिवस: MP में मीसाबंदियों को न्योता नहीं, कमलनाथ पर बरसे शिवराज

मध्य प्रदेश में इमर्जेंसी के दौरान जेल में बंद रहे मीसाबंदियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह में न्योता न दिए जाने के फैसले पर सियासत गरमा गई है। राज्य की कमलनाथ सरकार ने फैसला लिया है कि मीसाबंदियों (लोकतंत्र सेनानियों) को समारोह में न तो बुलाया जाएगा और न ही उन्हें सम्मानित किया जाएगा। बीजेपी ने राज्य की कांग्रेस सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। 
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में राष्ट्रीय पर्वों पर होने वाले कार्यक्रमों में मीसाबंदियों को आमंत्रित करने और उनको सम्मानित किए जाने की परंपरा थी। लेकिन कमलनाथ सरकार का कहना है कि मीसाबंदियों का देश की जंग-ए-आजादी से कोई संबंध नहीं है। राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को इस सिलसिले में निर्देश दिया है कि । बता दें कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाता है। इस बार 15 अगस्त के समारोह में मीसाबंदियों को आमंत्रित नहीं किया गया है। 

कलेक्टरों को भेजे निर्देश में प्रशासन विभाग ने लिखा है कि जिलों के स्तर पर विधानसभा स्पीकर, डेप्युटी स्पीकर, मंत्री और कलेक्टर तिरंगा फहराएंगे। कार्यक्रम के दौरान सामूहिक राष्ट्रगान होगा। इसके साथ ही जनता के नाम मुख्यमंत्री का संदेश भी पढ़ा जाएगा। 

More videos

See All