युद्ध हुआ तो जेहाद से देंगे जवाब :पाकिस्तानी राष्ट्रपति
Latest News
bookmarkBOOKMARK

युद्ध हुआ तो जेहाद से देंगे जवाब :पाकिस्तानी राष्ट्रपति

By AajTak calender  14-Aug-2019

युद्ध हुआ तो जेहाद से देंगे जवाब :पाकिस्तानी राष्ट्रपति

जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान की गीदड़भभकी खत्म नहीं हो रही है. पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत को उकसाने वाले बयान दिए जा रहे हैं. आज पड़ोसी मुल्क अपनी आजादी का दिन मना रहा है लेकिन निशाना भारत पर ही साध रहा है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने अब जेहाद की धमकी दी है. उन्होंने कहा कि हम जंग नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर भारत युद्ध करता है तो उनके पास जेहाद और मुकाबला करने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा.
पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया देख रही है कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है और उनका हरदम साथ देने को तैयार है.
पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा कि हम लोग कश्मीरियों की मदद करना नहीं रोकेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) तक जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर इस तरह का फैसला लेकर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन किया है.
यह भी पढ़ें: खर्च में कटौती के लिए सेना कर सकती है 27 हजार सैनिकों की छंटनी
इतना ही नहीं उन्होंने भारत पर शिमला समझौते को तोड़ने का आरोप भी लगाया. गौर रहे कि ये वही पाकिस्तान है जिसने ना शिमला समझौते को कभी माना और ना ही अन्य समझौतों को तवज्जो दी.
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ये मानने को तैयार ही नहीं है कि भारत ने जो फैसला लिया है वह उसका आंतरिक मसला है. उसकी ओर से अभी तक कई देशों के सामने मदद की गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन हर जगह उसके हाथ निराशा ही लगी है.
पाकिस्तान का दोस्त चीन हो या फिर अमेरिका, या संयुक्त राष्ट्र ही क्यों ना हो. हर किसी ने इसे भारत का अंदरूनी मामला बताया है और पाकिस्तान की मदद ना करने को कहा है. आपको बता दें कि अभी तक पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों को तोड़ दिया है, व्यापार बंद कर दिया है. पाकिस्तान की बौखलाहट इतनी है कि उसने समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया और दिल्ली-लाहौर बस सेवा पर भी रोक लगा दी.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 28

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know