15 दिन में नापेंगे 90 हलके हर दिन की यात्रा के लिए होगा अलग प्रभारी

हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ‘जन-आशीर्वाद रथयात्रा’ की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। यात्रा के लिए हर दिन अलग प्रभारी होंगे और इसके लिए वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटी भी तय कर दी गई है। इसी तरह से यात्रा के दौरान अलग-अलग कार्यों के लिए पार्टी नेताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है। सीएम 18 अगस्त को कालका से अपनी रथयात्रा की शुरुआत करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सीएम की रथयात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।
18 अगस्त से शुरू होकर यात्रा 8 सितंबर तक चलेगी और इसका रोहतक में समापन होगा। इसी दिन यहां प्रदेश स्तर की रैली और पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें मुख्यातिथि होंगे। रैली की तैयारियों का जिम्मा सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर और महामंत्री एडवोकेट वेदपाल को सौंपा गया है।
विधानसभा चुनाव के लिए ‘मिशन-75 प्लस’ का नारा दे चुकी भाजपा ने सीएम की रथयात्रा को मजबूती के साथ जमीन पर उतारने का खाका तैयार किया है। इसके लिए व्यवस्था प्रमुख, टोली प्रमुख से लेकर एक-एक दिन की यात्रा के प्रमुख भी नियुक्त किए गए हैं। माना जा रहा है कि सीएम की इस रथयात्रा के समापन के बाद कभी भी प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग कार्यक्रम जारी कर सकता है।

More videos

See All