BJP की लखनऊ में बैठक आज, उपचुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

उत्तर प्रदेश में आने वाले उपचुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. यह बैठक मंगलवार को लखनऊ के पार्टी मुख्यालय पर बुलाई गई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे.
पार्टी के नए अध्यक्ष की अध्यक्षता में यह पहली बड़ी बैठक होगी जो पदाधिकारियों के साथ होगी. इसमें प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल समेत प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण पदाधिकारी शामिल होंगे. इस बैठक में सबसे पहले अनुच्छेद 370 हटाने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देने का कार्यक्रम होगा.
उसके बाद इस मुद्दे पर विपक्षियों के सवालों को जवाब देने की रणनीति पर भी चर्चा होगी. इसके साथ-साथ इस बैठक में प्राथमिक सदस्यता के अभियान की ताजा स्थिति और लक्ष्य पर भी चर्चा की जाएगी. भारतीय जनता पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता दिलाने का अभियान चला रखा है जिसकी अंतिम तारीख बढ़ाकर 20 अगस्त कर दी गई है. इसके बाद इन नए सदस्यों में सक्रिय सदस्य और पदाधिकारियों के चुनाव की प्रक्रिया भी होनी है. इस बारे में भी बैठक में चर्चा की जाएगी.
इस बैठक में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस छोड़कर आए तमाम लोगों को जिन को भाजपा में शामिल किया गया है उनके साथ पार्टी के समीकरण और जिम्मेदारियों पर भी चर्चा की जाएगी. आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में विधानसभा की 13 सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं इसके लिए एक एक सीट पर एक एक मंत्री और प्रदेश पदाधिकारी की नियुक्ति की गई है. उनसे भी तैयारियों का जायजा लिया जाएगा.
जानकारी के मुताबिक इस बैठक में उपचुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा की जाएगी और अगले साल जो विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक कोटे की 11 सीटों के चुनाव होने हैं इनके बारे में भी चर्चा की जाएगी.

More videos

See All