370 की जंजीरों से कश्मीर को आजाद करना ऐतिहािसक - सुशील मोदी

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 की जंजीरों से आजाद कर केंद्र शासित प्रदेश बनाने का ऐतिहासिक फैसला कर आतंकवाद को जड़ उखाड़ने की दिशा में सराहनीय काम किया है. स्थानीय लोगों को तेज विकास की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए भी यह बेहद जरूरी था. दुर्भाग्यवश पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम और दिग्विजय सिंह इस फैसले की आड़ में मुस्लिम समुदाय को सरकार के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ नेता कांग्रेस को स्वाधीन भारत की मुस्लिम लीग बनने पर तुले हैं.
जिस कश्मीर से रोज मरने-मारने की खबरें आती थीं, वहां एक सप्ताह से एक भी गोली नहीं चली और बकरीद जैसा त्योहार अमन चैन से बीता. इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह, राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को बधाई. जन्नत में बदलती कश्मीर घाटी कांग्रेस को खराब क्यों लग रही है. उन्होंने कहा कि कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनने पर फिल्म, पर्यटन और खाद्य प्रसंस्करण जैसे उद्योगों का विकास होने से लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे. 
सरकारी कर्मचारियों की सुविधाएं बढ़ेगी, दलितों के बच्चे अफसर बन सकेंगे, रिजर्वेशन का लाभ मिलेगा और पंचायत स्तर तक लोकतंत्र मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की बेहतर जिंदगी के लिए 70 साल से बंद दरवाजे खोलने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं मिले, इसलिए कांग्रेस पूरे मामले को हिंदू-मुस्लिम रंग देने पर तुली है. 

More videos

See All