चिदंबरम पर तरस आता है, उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबो रहे हैं: शिवराज

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बयान पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने पलटवार किया है. सोमवार को भोपाल (Bhopal) में शिवराज ने कहा कि ये सिर्फ हिंदू और मुसलमान के तौर पर देश को देखते हैं. मुझे पी. चिदंबरम पर तरस आता है. उनके जैसे लोग ही कांग्रेस को और डुबाएंगे.

चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 हटाने पर दिया था ये बयान

दरअसल, रविवार को चेन्नई में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकि वहां मुसलमान बहुसंख्यक हैं. अगर वहां हिंदू बहुसंख्यक होते तो यह फैसला नहीं लिया जाता. शेख अब्दुल्ला पर भी तल्‍ख टिप्‍पणी

शिवराज सिंह ने कांग्रेस से सवाल किया है कि जवाहरलाल नेहरू को शेख अब्दुल्ला से इतना प्रेम क्यों था? उन्होंने कहा कि शेख अब्दुल्ला से विशेष प्रेम के कारण ही कश्मीर में धारा 370 लागू की गई थी. शिवराज ने कहा कि सन् 1962 में नेहरू ने कहा था कि उस हिस्से का क्या करेंगे? वहां तो घास का टुकड़ा भी नहीं है. लिहाजा, आज अगर एक तिहाई कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है तो इसके लिए जिम्मेदार पंडित नेहरू हैं. ये गलती नहीं, अपराध था.

सोनिया और राहुल संसद में क्यों नहीं बोले 

राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर भी शिवराज ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'मैडम सोनिया और राहुल जवाब दें कि वह संसद में क्यों नहीं बोले? आखिर कश्मीर को यूएन ले जाने की बात किसने की, जो भारत का आंतरिक मामला था उसे अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया.
 
ये भी पढ़ें- अनुच्छेद 370 के बाद क्या हो सकता है मोदी सरकार का अगला कदम?

More videos

See All