कश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई, 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश

गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में भ्रामक जानकारी देने और अफवाह फैलाने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक इसमें कुल 8 लोगों के अकाउंट शामिल हैं.
जिन अकाउंट को बंद करने की सिफारिश की गई है उनके नाम हैं- @kashmir787-Voice of Kashmir, @Red4Kashmir-MadihaShakil Khan, @arsched-Arshad Sharif, @mscully94-Mary Scully, @sageelaniii-Syed Ali Geelani, @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723.
जम्मू कश्मीर में अभी हाल में अनुच्छेद 370 हटाया गया है. इसके मद्देनजर सोशल मीडिया पर सरकार का ज्यादा ध्यान है ताकि कुछ ऐसी बातें न फैल जाएं जिससे घाटी में अमन-चैन में खलल पड़े. वैसे भी खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी कर रखा है कि कुछ आतंकी गुट जम्मू कश्मीर में किसी बड़े हमले की तैयारी में हैं. ऐसी सूरत में कोई भी अफवाह शांति भंग कर सकती है.
गौरतलब है कि खुफिया विभाग (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकर-ईद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं. राज्य पुलिस इकाई और पुलिस मुख्यालयों में एक गोपनीय रिपोर्ट में शुक्रवार को खुफिया विभाग ने कहा कि आईएसआई समर्थित जिहादी समूह के आतंकवादी जम्मू  कश्मीर और देश के दूसरे इलाकों में ईद के मौके पर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं. 

More videos

See All