रैली स्थल के पास ही उतरेगा शाह का हेलीकॉप्टर, VVIP स्टेज के साथ Waterproof tent तैयार

भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जींद में 16 अगस्त को होने वाली रैली के लिए तैयारियां जोरों से चल रही हैं। रैली स्थल पर मंच से मात्र 200 मीटर दूर ही हैलीपेड तैयार किया गया है, जहां शाह का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा। जींद में अमित शाह की तीसरी रैली के आयोजक पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह हैं। 16 अगस्त 2014 को शाह पहली बार जींद आए थे। तब बीरेंद्र सिंह ने एकलव्य स्टेडियम में ही हरियाणा निर्माण रैली में शाह की मौजूदगी में समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थामा था। अब 16 अगस्त को भाजपा का भगवा झंडा थामे उन्हें पांच वर्ष पूरे हो जाएंगे, इसलिए इसे आस्था रैली नाम दिया है।
बीरेंद्र ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से पहले कांग्रेस की राज्यसभा सदस्यता छोड़ दी थी। भाजपा ने उन्हें पूरा सम्मान देकर राज्यसभा सदस्य तो बनाया ही, पहली बार मोदी सरकार की पहली पारी में केंद्र में कैबिनेट मंत्री भी बनाया। अब लोकसभा चुनाव में बीरेंद्र के पुत्र बृजेंद्र सिंह भी आइएएस की नौकरी छोड़कर भाजपा की सीट पर हिसार से सांसद बन चुके हैं, लेकिन मोदी की दूसरी पारी की कैबिनेट में न तो बीरेंद्र को जगह मिली और न बृजेंद्र को।
सियासी गलियारों में चर्चा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अपने दम पर जींद में बड़ी रैली के जरिए भाजपा आलाकमान को ताकत दिखाकर बीरेंद्र सिंह खुद या बेटे के लिए मोदी कैबिनेट में जगह बना सकते हैं, इसीलिए सांसद बृजेंद्र सिंह को रैली का संयोजक बनाया गया है। हालांकि प्रदेश के तीन सांसद राव इंद्रजीत, कृष्णपाल गुर्जर व रतनलाल कटारिया मोदी कैबिनेट में जगह पा चुके हैं, लेकिन जाट वोटरों को रिझाने के लिए भाजपा बीरेंद्र या उनके बेटे को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल करती है या नहीं, रैली के बाद विधानसभा चुनाव से पहले इसकी तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी।
अमित शाह की रैली में तीन स्टेज बनाई जाएंगी। शाह के वीवीआईपी मंच पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल, बीरेंद्र सिंह, प्रेमलता, बृजेंद्र सिंह सहित प्रदेश के मंत्री, सांसद व स्थानीय विधायक मौजूद रहेंगे। वीआईपी मंच पर भाजपा के जिलाध्यक्ष, चेयरमैन व अन्य मौजूद रहेंगे। तीसरा मंच सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बनाया जाएगा। रैली के दिन बारिश से कोई बाधा न पड़े, इसलिए वाटर प्रूफ टेंट लगाया जाएगा। शाह का हेलीकॉप्टर रैली स्थल के पास ही जिमखाना क्लब के पीछे खाली मैदान में उतरेगा।
राज्यसभा सदस्य बीरेंद्र सिंह ने रैली की तैयारियों के लिए प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, समुंद्र लाठर, सज्जन श्योकंद, अमित काजल को जिम्मेदारी सौंपी है। इन चारों की अलग-अलग ड्यूटियां लगाई गई हैं। खुद बीरेंद्र सिंह भी कई बार रैली स्थल का दौरा कर चुके हैं। मंच की ऊंचाई से लेकर लोगों के लिए लगाई जाने वाली कुर्सियों, पार्किंग व सुरक्षा सहित सभी व्यवस्थाएं वह खुद चेक कर रहे हैं। तीन जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है। एडीसी को रैली स्थल का ओवरऑल इंचार्ज बनाया है।

More videos

See All