भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अजय भट्ट बोले, रोहिंग्या नहीं है बंगाली समुदाय

बंगाली समुदाय के प्रमाण पत्रों से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाने और उन्हें आरक्षण दिए जाने के संबंध में दिए गए बयान के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अजय भट्ट को सोशल मीडिया पर काफी कुछ कहा जा रहा है। इस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि संकीर्ण मानसिकता वाले लोग बंगाली समुदाय के लोगों को रोहिंग्या बता रहे हैं, जबकि यह सभी लोग देवी के भक्त हैं। ये 1971 में हुए भारत पाकिस्तान के युद्ध के बाद से उत्तराखंड में ही रह रहे हैं। 
 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने शनिवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उत्तराखंड का बंगाली समुदाय हिंदू रीति-रिवाजों पर पूर्ण आस्था रखने के साथ ही सनातन धर्मी है। जहां तक उनके आरक्षण का विषय है तो उत्तराखंड विधानसभा से बंगाली समुदाय के पौंड, माझी और पौंड्रा जाति को आरक्षण दिए जाने के संबंध में प्रस्ताव प्रदेश सरकार दो बार सर्वसम्मति से पारित कर केंद्र को प्रेषित कर चुकी है। इनको आरक्षण देने से किसी अन्य समुदाय का आरक्षण भी प्रभावित नहीं हो रहा है। 
भट्ट ने कहा कि उनके द्वारा वर्तमान सत्र में उन्होंने जमरानी बांध, एचएमटी कारखाना, बागेश्वर, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, रामनगर से गैरसैण वाया कर्णप्रयाग रेल लाइन, नैनीताल झील का संरक्षण जैसे कई मुद्दे प्रभावी तरीके से संसद में उठाए गए। वहीं, कुछ लोग बंगाली समुदाय के विषय में उनके दिए गए वक्तव्य को गलत तरीके से प्रचारित कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को बहस की खुली चुनौती भी दी।

More videos

See All