रक्षा मंत्रालय ने ओएफबी महासंघों को दिया बातचीत का न्योता

रक्षा मंत्रालय ने आयुध निर्माणी बोर्ड (ओएफबी) के असैन्य कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करनेवाले महासंघों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. असैन्य कर्मचारियों ने केंद्र की निगमीकरण योजना का विरोध करते हुए हड़ताल का नोटिस दिया है.
रक्षा उत्पादन सचिव अजय कुमार ने शनिवार को यहां बताया कि ओएफबी के असैन्य कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघों ने 20 अगस्त से एक महीने की हड़ताल का नोटिस दिया है. कुमार ने कहा, ‘हमने उन्हें चर्चा के लिए आमंत्रित किया है और मुझे उम्मीद है कि बातचीत से समाधान निकल आयेगा.’
उन्होंने यह टिप्पणी ‘गार्डेनरीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड' के राजाबागान गोदी में तीव्र गश्ती पोत के उद्घटान के बाद की. ऑल इंडिया डिफेंस एम्प्लॉइज़ फेडरेशन (एआइडीईएफ) के महासचिव सी श्रीकुमार ने बताया कि उन्हें मंत्रालय से सूचना मिली है कि रक्षा उत्पादन विभाग के अतिरिक्त सचिव ने 14 अगस्त को तीन महासंघों के साथ बैठक बुलायी है. 
श्रीकुमार ने कहा कि सूचना देनेवाले पत्र में हड़ताल के नोटिस का कोई जिक्र नहीं है. ओएफबी के तहत पूरे देश में 41 कारखाने हैं, जो कि विभिन्न रक्षा उत्पादन में लगे हैं. गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय की ओर से गठित विभिन्न समितियों ने ओएफबी के निगमीकरण करने का सुझाव दिया है ताकि वे अपने खुद के निदेशक मंडल के तहत काम कर सकें. 

More videos

See All