370 हटने से श्यामा प्रसाद और पटेल का सपना हुआ साकार: मनोज तिवारी

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से भारतीय जनता पार्टी बेहद खुश और उत्साहित नजर आ रही है. शनिवार को इसी के तहत दिल्ली बीजेपी ने लाजपत नगर में कश्मीरी विस्थापितों के लिए एक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद रहे. इस दौरान मनोज तिवारी ने कश्मीरी विस्थापितों को शॉल देकर, मिठाई खिलाकर और गले लगाकर सम्मानित किया.
मनोज तिवारी ने कहा कि आज़ादी के कई दशक बाद डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के उस आन्दोलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जीवंत कर दिया, जिसके लिए उन्होंने अपने जीवन का बलिदान दे दिया था. कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35A की समाप्ति के बाद उन हज़ारों शहीदों की आत्मा को भी शांति मिलेगी, जिन्होंने कश्मीर की रक्षा और आतंकवाद का सामना करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया.
बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और सरदार बल्लभ भाई पटेल का सपना था कि भारत  अखंड बने. साथ ही भारतीय जनता पार्टी का संकल्प था कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटे. आज अखंड भारत की राह में सबसे बड़ा रोड़ा रहे ये अनुच्छेद हटाकर दोनों ही सपने साकार होते नज़र आ रहे हैं.
उन्होंने कहा कि अब कश्मीर के युवाओं को रोज़गार, बुजुर्गों को मुफ़्त चिकित्सा के लिए पांच लाख की सुविधा, बेटियों को उनका अधिकार और महिलाओं को सम्मान मिलेगा. साथ ही दशकों तक विस्थापन की पीड़ा झेलने वाले कश्मीर के भाई-बहन अपनी जन्मभूमि में वापसी कर पाएंगे. अब युवाओं को रोजगार मिलेगा और कोई भी युवा अपने ही देश की सेना के खिलाफ पत्थर नहीं उठाएगा.

More videos

See All