समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र नागर BJP में शामिल

समाजवादी पार्टी (SP) को बड़ा झटका लगा है. सपा नेता सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. शनिवार को ये दोनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने दिल्ली में दोनों नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया.
Kashmir में 70 सालों के दौरान ऐसे बदली लाइन ऑफ कंट्रोल

सुरेन्द्र नागर और संजय सेठ सपा के बड़ा चेहरे रहे हैं. इससे पहले सपा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर भी पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे.

इस दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास में शामिल होने के लिए ये दोनों नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं. मोदी जी के नेतृत्व पर इन्हें विश्वास है. उन्होंने कहा कि आज समाजवादी पार्टी लोहिया जी की विचारधारा से अलग है. ऐसी पार्टी छोड़कर ये बीजेपी में आये हैं.
बता दें कि सुरेंद्र नागर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े चेहरा रहे हैं. जबकि संजय सेठ भी प्रमुख पद पर सपा में रहे हैं.

सेठ ने हाल ही में राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल आने से पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी और राज्‍यसभा से इस्तीफा दिया था. संजय सेठ सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते थे. उच्च सदन में उनका कार्यकाल भी 2022 तक था. कहा जा रहा है कि सेठ और नागर के इस्‍तीफे से खाली हुई सीटों पर उपचुनाव कराए जाने के बाद बीजेपी इन दोनों को फिर राज्‍यसभा भेजेगी.

More videos

See All