RJD की विरासत को मंझधार में छोड़ गए तेजस्‍वी, क्‍या लालू परिवार ने भी बनाई दूरी?
Latest News
bookmarkBOOKMARK

RJD की विरासत को मंझधार में छोड़ गए तेजस्‍वी, क्‍या लालू परिवार ने भी बनाई दूरी?

By Jagran calender  10-Aug-2019

RJD की विरासत को मंझधार में छोड़ गए तेजस्‍वी, क्‍या लालू परिवार ने भी बनाई दूरी?

राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद ने तकरीबन चार साल पहले अपने परिवार के अन्य सदस्यों की दावेदारी को दरकिनार करते हुए बड़ी हसरत से अपने छोटे पुत्र तेजस्वी यादव को राजनीतिक उत्तराधिकार सौंपा था। उम्मीद थी कि लालू के सपने को आगे बढ़ाएंगे। शुरुआती दो-तीन सालों में तेजस्वी ने ऐसा किया भी, किंतु लोकसभा चुनाव में हार के बाद तेजस्वी ने लालू की अनुपस्थिति में नाव का पतवार छोड़ दिया।
अभी लालू की 22 साल पुरानी पार्टी एवं परिवार दोनों मंझधार में हैं और तेजस्वी करीब ढाई महीने से नेपथ्य में हैं। कार्यकर्ता हैरान हैं और नेता परेशान कि तेजस्वी पर्दे से बाहर कब तक आएंगे? शुक्रवार की बात करें ते आरजेडी के सदस्यता अभियान के उद्घाटन के मौके पर तेजस्‍वी फिर नहीं पहुंचे। कार्यक्रम में लालू परिवार  के किसी अन्‍य सदस्‍य भी नहीं आना कई सवाल छोड़ गया। 
आरजेडी के सदस्यता अभियान से रहे गैरहाजिर 
करीब दो साल बाद शुक्रवार को शुरू हुए आरजेडी के सदस्यता अभियान के उद्घाटन के मौके पर सबको तेजस्वी का इंतजार था। तीन दिनों पहले तेजस्वी ने आने का वादा किया था। उनसे सहमति लेने के बाद ही पार्टी की ओर से मीडिया को बताया गया था कि पटना में तेजस्वी ही अभियान की शुरुआत करेंगे। इसीलिए कार्यक्रम के दौरान भी उनका बेसब्री से इंतजार होता रहा।
लेकिन जब दिल्ली से आने वाली दोपहर की फ्लाइट से भी तेजस्वी नहीं आए तो मायूसी पसर गई। नेता कन्नी काटने लगे। मीडिया के सवालों पर बहाने बनाने लगे। शिवानंद तिवारी ने कहा कि उनसे तो तेजस्वी ने 16 अगस्त के बाद आने के लिए कहा था। आज क्यों इंतजार हो रहा है? बहरहाल, आरजेडी के मंच से सबने सबको धैर्य बंधाया। पार्टी को अटूट-एकजुट बताया और कार्यकर्ताओं के जोश को बरकरार रखने की कोशिश की। कामयाबी कितनी मिली, यह तो नए बनने वाले सदस्यों की संख्या और पार्टी के कोष में वृद्धि से ही पता चल सकेगा। 

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 36

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know