प्रभात खबर की 35वीं वर्षगांठ, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु करेंगे समारोह को संबोधित, राज्यपाल समेत मुख्यमंत्री रघुवर दास रहेंगे माैजूद

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु प्रभात खबर की 35वीं वर्षगांठ पर आयोजित दो दिवसीय समारोह का शनिवार को रांची में शुभारंभ करेंगे. प्रथम दिन के समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी. समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे. समारोह रेिडशन ब्लू में आयोजित है.
सुबह 9.45 बजे शुरू होने वाले समारोह का हिस्सा समाज के विभिन्न वर्गों के प्रबुद्धजन, प्रभात खबर के पाठक और शुभचिंतक भी होंगे. इसके लिए आमंत्रण-पत्रों का वितरण किया जा चुका है, जिसके आधार पर ही समारोह स्थल पर प्रवेश की अनुमति होगी. 
सरदार पटेल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारत विभाजन : अनकही दास्तान
अतिथियों से सुबह नौ बजे तक स्थान ग्रहण कर लेने का आग्रह किया गया है. सुरक्षा कारणों से मोबाइल और पर्स के अलावा कोई अन्य सामान न लाने की सलाह दी गयी है. गौरतलब है कि इस वर्ष 14 अगस्त को प्रभात खबर सामाजिक प्रतिबद्धता और जनसरोकार की पत्रकारिता की अपनी यात्रा का 35वां साल पूरा करेगा. 
अपने स्थापना दिवस पर हर वर्ष देश-समाज और शिक्षा-पत्रकारिता के ज्वलंत मुद्दों पर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के विद्वानों, विशिष्ट जनों और बौद्धिक वर्ग के नेतृत्वकर्ताओें को आमंत्रित कर उनके विचारों को साझा करने की प्रभात खबर की परंपरा रही है.
इस अवसर का उपयोग देश-प्रदेश में हो रहे बदलावों, आकांक्षाओं और चुनौतियों को लेकर ठोस समझ के साथ पत्रकारीय प्रतिबद्धता और परंपरा को समाज की बौद्धिक सहभागिता के साथ आगे बढ़ाने की दिशा तय करने के लिए भी होता है.  इस बार का भी दो दिवसीय आयोजन इसी की कड़ी है.  
प्रभात खबर मीडिया कॉन्क्लेव, 2019
दूसरे दिन, रविवार को ‘पत्रकारिता से उम्मीदें’ विषय पर प्रभात खबर मीडिया कॉन्क्लेव, 2019 है, जिसमें देश के लब्धप्रतिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला, आर राजगोपालन, संजीव श्रीवास्तव और आलोक मेहता मुख्य रूप से भाग लेंगे. दूसरे दिन का कार्यक्रम सुबह सवा दस बजे से रेडिशन ब्लू में ही होगा.

More videos

See All