जम्‍मू कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने का असर शुरू, पंजाब का बड़ा उद्योग समूह करेगा एक हजार करोड़ का निवेश

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का असर शुरू हाे गया है। इसके साथ ही वहां औद्योगिक वि‍कास को पंख लगने की उम्‍मीदें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान से प्रेरित होकर पंजाब का उद्योग समूह ट्राईडेंट ग्रुप जम्मू-कश्मीर में एक हजार करोड़ रूपये का निवेश करेगा। ग्रुप के इस फैसले का अन्‍य औद्योगिक घरानों पर भी असर पड़ने की संभावना है।
टाईडेंट ग्रुप के अनुसार यह फैसला जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद लिया गया है। कंपनी के चेयरमैन राजिंदर गुप्ता ने जागरण को अमेरिका से फोन पर बताया कि वह जम्मू-कश्मीर में अपने बिजनेस को बढ़ाने के इरादे से नहीं जा रहे हैं बल्कि वहां के विकास में योगदान देने के लिए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि घाटी में निवेश के बाद वहां के लोगों के जीवन स्तर को उन्नत करने के साथ-साथ खूबसूरत वैली को भी विकसित करना उनका मुख्य उद्देश्य है। गुप्ता ने कहा कि कुछ लोगों की सोच होती है कि वह उद्योग लगाएं पैसा कमाएं और अमीरों के समूह में शामिल हो जाएं लेकिन उनका ग्र्रुप इससे बिल्कुल इतर है। हमारा ध्येय लोगों की बेहतरी के लिए काम करना है।

More videos

See All