योगी आदित्यनाथ के मंत्री मोहसिन रजा का बयान मुसलमान भी पहनें भगवा वस्त्र, प्रकाश का प्रतीक भगवा

 देश के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर मदरसों में तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाने की मदरसा बोर्ड की एडवाइजरी का जोरदार समर्थन करने वाले प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह भी दी है। मंत्री ने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है।
योगी आदित्यनाथ सरकार में हज तथा अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को सलाह दी है कि वह भगवा वस्त्र भी पहनें। उन्होंने कहा कि भगवा वस्त्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है। मोहसिन रजा का कहना है कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा।
मोहसिन रजा ने कहा खुदा की कसम मैं चाहता हूं कि मौलाना लोग जाएं और अच्छे-अच्छे, बड़े-बड़े अपने आलिमों से मिलें और उनसे पूछें कि भगवा जो है, वह प्रकाश का प्रतीक है। अगर वह भगवे में चले जाएं तो मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा। मंत्री रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया...। चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं। अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं। इसी कारण मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
यूपी सरकार ने मदरसों के लिए एडवाइजरी जारी की है कि वे 15 अगस्त को तिरंगा फहराएं, राष्ट्रगान गाएं और महापुरुषों के किस्से सुनाएं. नए सरकारी नियम में गैर उर्दू भाषी भी अब मदरसे में टीचर बन सकेंगे। कई मदरसे वालों को लगता है कि यह भाजपा समर्थकों को मदरसों में टीचर बनाने की योजना का हिस्सा है। मंत्री से सवाल यह था कि आपके विरोधी कहते हैं कि सरकार मदरसों का भगवाकरण करना चाहती है। भगवा वस्त्र पर उनके जवाब इसी को लेकर था। मोहसिन रजा ने कहा कि यह तो कुदरत की देन है। अल्लाह की देन है भगवा। योगी आदित्यनाथ जी की देन नहीं है। योगी आदित्यनाथ जी ने इसको धारण किया है। तभी तो आज पूरे उत्तर प्रदेश में उजाला है योगी जी की वजह से। यह तो ईश्वर की देन है। अल्लाह की देन है।

More videos

See All