दिल्ली प्रदेश कांग्रेस को नेतृत्व के लिए करना होगा इंतजार

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आप व भाजपा पूरे तरीके से चुनाव मोड में हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी भी अपने नेतृत्व के इंतजार में है। शीला दीक्षित के निधन के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा नहीं होने से पार्टी में उत्साह भी गायब है। पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि 10 अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में किसको कमान सौंपी जाए, इस पर फैसला ले लिया जाएगा, लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार, इस बैठक के एजेंडे में फिलहाल दिल्ली नहीं है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो दिल्ली को लेकर केंद्रीय नेतृत्व अभी फैसला नहीं लेने वाला है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। 10 अगस्त की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो गया, तो फिर कुछ दिन बाद प्रदेश के नेताओं से बातचीत कर यह तय किया जाएगा कि किसे कमान सौंपी जाए। कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होगी। लिहाजा 15 अगस्त के पहले दिल्ली कांग्रेस को नया नेतृत्व मिलने की कम ही संभावना है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस इस बात को लेकर चिंतित है कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी कैसे की जाए।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी सभी 280 ब्लॉक कमेटी को भंग कर दिया था, ऐसे में ब्लॉक स्तर पर भी पार्टी में चुनाव को लेकर किसी तरह की गतिविधियां देखने को नहीं मिल रही हैं। तीनों कार्यकारी अध्यक्ष भी अभी किसी तरह का राजनीतिक फैसला लेने और विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक नहीं कर पा रहे हैं।

More videos

See All