अयोध्या विवाद: वक्फ बोर्ड को आपत्ति, BJP बोली- मामले को टालने की कोशिश

अयोध्या जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के हर दिन सुनवाई करने के फैसले पर आपत्ति जताई है. सुन्नी वक्फ बोर्ड की इस आपत्ति पर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पहले हर बार तारीख मिलती थी, अब जब सुप्रीम कोर्ट हर दिन सुनवाई करने को तैयार है तो फिर मामले को टालने की कोशिश कर रहे हैं. इस तरह के बयान देकर सुन्नी वक्फ बोर्ड अपना पक्ष कमजोर कर रहा है.
बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के बयान से किसी का कोई फायदा नहीं होने वाला हैं. दोनो पक्ष पहले ही कह चुके हैं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होगा. हाई कोर्ट अपने फैसले में पहले ही कह चुका है कि वहां पर राम मंदिर था. देश की 130 करोड़ जनता चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए.
रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने हफ्ते में पांच दिन करने का फैसला किया है. लेकिन सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से इस फैसले पर असमर्थता जाहिर की गई है. शुक्रवार को जब कोर्ट में मामले का सुनवाई शुरू हुई तो सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील ने चीफ जस्टिस के सामने अपनी बात रखी. मुस्लिम पक्षकार की तरफ से कोर्ट के सामने अपील की गई कि वह हफ्ते में पांच दिन सुनवाई के लिए कोर्ट की मदद नहीं कर सकते हैं.
सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से वकील राजीव धवन ने अदालत से कहा कि ये सिर्फ एक हफ्ते का मामला नहीं है, बल्कि लंबे समय तक चलने वाला केस है. उन्होंने कहा कि हमें दिन-रात अनुवाद के कागज पढ़ने होते हैं और अन्य तैयारियां करनी पड़ती हैं. इस पर CJI रंजन गोगोई ने कहा है कि हमने आपकी बात सुन ली है, हम आपको बताएंगे.

More videos

See All