CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई, स्टांप विभाग के सभी तबादलों को किया रद्द

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को रद्द कर दिया है. दरअसल, सीएम योगी को इन तबादलों के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थी. इस बीच कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी से मुलाकात भी की थी.
कर्मचारियों की शिकायत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आंतरिक रूपे से एक रिपोर्ट मंगाई थी और विभाग में एक नई प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीणा की तैनाती की थी. प्रमुख सचिव की शुरूआती जांच में पाया गया कि आरोपों में सत्यता है, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने समूह ख,ग,घ की भर्तियो से जुड़े करीब 300 कर्मचारियों का तबादला रद्द कर दिया है.
यूपी में अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है. पिछले महीने बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने समाज कल्याण निदेशक, मुख्यमंत्री के सचिव और पीडब्ल्यूडी के विशेष सचिव सहित 30 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था.
वहीं इससे पहले समाज कल्याण विभाग द्वारा राज्य में 17 एमबीसी श्रेणियों को एससी सूची में शामिल करने का आदेश जारी करने के बाद हड़कंप मच गया था. इसने इन जातियों को लेकर अखिलेश सरकार की घोषणा पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2017 के अंतरिम आदेश का हवाला देते हुए ऐसा किया. हालांकि, इस आदेश को बाद में केंद्र ने अवैध करार दिया था.

More videos

See All