अनुच्छेद 370: पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की रिलीज़ पर लगाया बैन

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में पाकिस्तान ने बड़ा कदम उठाया है. पाकिस्तान ने बॉलीवुड की सारी फिल्मों की रिलीज पर बैन लगा दिया है. पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री फिरदौस आशिक अवान  ने जारी एक बयान में कहा,''पाकिस्तानी सिनेमाघरों में कोई भी भारतीय फिल्म नहीं दिखाई जाएगी.''
आपको बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने का फैसला किया. बुधवार को पाकिस्तान ने नेशनल सेक्योरिटी कमेटी की बैठक की. जिसके बाद ये फैसला लिया गया.
 
इसके साथ ही पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी भारत वापस भेजने, साथ ही दिल्ली से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाने का फैसला किया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने एआरवाई न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ''हमारे उच्चायुक्त नई दिल्ली में लंबे समय से नहीं हैं. उनके (भारत) उच्चायुक्त को हम वापस भेजेंगे.'' पाकिस्तान ने कहा है कि वह कश्मीर पर लिए गए भारत के ताजा फैसले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में उठाएगा.
जानकारी के लिए ये भी बता दें कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में बांट दिया है. साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिलने वाले विशेष दर्जे को भी खत्म किया है. भारत के इस कदम से पाकिस्तान पस्त है.
 

More videos

See All