मुख्यमंत्री खट्टर को लिखा खुला पत्र, एचपीएससी की विवादित भर्तियों को क्लीयर करवाए सरकार

एचपीएससी की विवादित भर्तियों के चलते प्रभावित अभ्यर्थियों ने सीएम को खुला पत्र भेजकर उन्हे न्याय दिलवाने की मांग की है। पत्र में सीएम को इन विवादित भर्तियों से अवगत करवाते हुए अभ्यर्थियों ने उनसे राहत देने की भी बात कही है। खुले पत्र के जरिए सीएम को बताया गया है कि कई भर्तियां तो सरकार स्तर पर सिर्फ तकनीकी कारणों की वजह से फंसी हुई है। इन तकनीकी त्रुटियों को दूर कर सरकार इन्हें क्लीयर करवा सकती है। मगर अभी तक ऐसा कोई प्रयास न होने की वजह से भर्तियां लटकी हुई है।
अभ्यर्थियों की ओर से गठित संघर्ष समिति के प्रवक्ता श्वेता ढुल ने बताया कि युवाओं को सरकार से बहुत आशा थी कि सरकार के प्रयास एचपीएससी की भर्ती प्रक्रिया में दिखाई देंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भर्तियों में धांधली करने वालों और उन्हे सहयोग देने वालों का एक व्यवस्थित तंत्र स्थापित हो चुका है। मई में नायब तहसीलदार का पर्चा लीक हो गया। अस्सिटेंट प्रोफेसरों की भर्ती परीक्षा रद्द करनी पड़ी। एचसीएस की परीक्षा भी प्रश्न पत्र में कई तरह की त्रुटियों के चलते विवादों में घिर गई।

अन्य परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों में भी ढेरों अनियमितताओं व तकनीकी कारणों से भर्तियां कोर्ट में पेडिंग बन गई। श्वेता ढुल ने कहा कि आज भी युवाओं को भरोसा है कि मुख्यमंत्री की छवि ईमानदार और स्पष्टवादी नेता की है और पूरा प्रदेश सीएम मनोहर लाल की कथनी व करनी पर भरोसा भी करता है। इसलिए एचपीएससी केउक्त विफलताओं के मद्देनजर सरकार कुछ संज्ञान लें, ताकि अभ्यर्थियों का भविष्य अधर से बाहर निकल सके।

More videos

See All