दिल्ली से मुंबई और हावड़ा की दूरी होगी कम, तिवारी ने केंद्र को दिया धन्यवाद

केंद्र सरकार ने दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को अपग्रेड करने की अनुमति दे दी है। इसके लिए दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। 
मनोज तिवारी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि दिल्ली-मुंबई, और दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग को अपग्रेड करने की स्वीकृति दी गयी। इससे इन मार्गों पर सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाने का रास्ता खुला। तेज गति होने से इस मार्ग पर समय कम लगेगा तथा मालढुलाई भी तेजी से हो सकेगी। अपने ट्वीट में तिवारी ने पीयूष गोयल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। 

160 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी ट्रेनों की रफ्तार
बता दें कि रेल मार्ग को अपग्रेड करने के बाद दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी। इससे दिल्ली से मुंबई जाने में लगने वाला वक्त अब 3.5 घंटे घट जाएगा वहीं दिल्ली से हावड़ा जाने में लगने वाला वक्त 5 घंटा घट जाएगा। 

कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति मिली। ये वही बैठक थी जिसमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का फैसाला भी लिया गया था।  प्रोजेक्ट की स्वीकृति के विषय में बुधवार को बताया गया। 

More videos

See All